Video Of Day

मोलटिंग क्या हैं ?

यह हमेशा अच्छा लगता है अपने पक्षियों के साथ समय बिताना। जबकि ,समय के साथ साथ बहुत सी ऐसी चीजे आ जाती हैं जो इनके रख रखाव में बाधा डालती हैं क्योकि हमें पक्षियों के रख रखाव के बारे में सही जानकारी न होना । बहुत से लोग उदास हो जाते है जब यह प्राकृतिक परिवर्तन होने लगता है उनके पक्षियों के साथ जिसके साथ ही कुछ लोग  इन परिवर्तनों को अनदेखा कर देते है । इसलिए आपको इतना तो ज्ञान होना चाहिए की आप परिस्थिति को ज्यादा गमभीर होने से पहले संभाल ले ।

मोलटिंग क्या हैं ?

पक्षी के पुराने पंख परिवर्तित होकर नये पंखो का आना । यह एक प्राकृतिक प्रक्रिया है और इसके लिए पर्याप्त ऊर्जा की आवश्यकता के रूप में, स्वाभाविक रूप से मुर्गियों के अंडे बिछाने की प्रक्रिया को थामने के लिए शुरू करते हैं और शरीर में पर्याप्त भंडार बचत शुरू होता है नए पंखो के आने की प्रक्रिया के वक्त यह आवश्यक है की ध्यान में रखा जाए की उनका रख रखाव सही तरह से हो रहा है ताकि समय के साथ वे शारीरिक शक्ति की जरूरत है ताकि वे पर्यावरण परिवर्तन का मुकाबला कर सके । नए और मजबूत पंख बेहतर उड़ान और दुश्मनों से बचने के लिए सत्ता में योगदान करते हैं।


चिंता मत करो, अपने चूजों सिर्फ वर्ष के दौरान एक बार गलते होगा; हालांकि, शायद ही कभी किसी चिकन इस प्रक्रिया के तहत दो बार जाना होगा।
मोलटिंग क्या हैं ? मोलटिंग क्या हैं ? Reviewed by cuiisat on 04:03:00 Rating: 5

No comments

Video of the day